Putin warns that sending Western troops to Ukraine risks a global nuclear war

पुतिन ने चेतावनी दी है कि पश्चिमी सैनिकों को यूक्रेन भेजने से वैश्विक परमाणु युद्ध का खतरा है

Edited by आकाश कुमार

श्री पुतिन ने कहा कि रूस पर यूरोप में नाटो सहयोगियों पर हमला करने की योजना का आरोप लगाते हुए, पश्चिमी सहयोगी "हमारे क्षेत्र पर हमला करने के लिए लक्ष्य का चयन कर रहे थे" और "यूक्रेन में नाटो दल भेजने की संभावना के बारे में बात कर रहे थे। 

 

हमें उन लोगों का भाग्य याद है जिन्होंने हमारे देश के क्षेत्र में अपनी सैन्य टुकड़ियां भेजी थीं,'' रूसी नेता ने स्पष्ट रूप से नेपोलियन और हिटलर के असफल आक्रमणों की ओर इशारा करते हुए कहा। “अब संभावित आक्रमणकारियों के लिए परिणाम कहीं अधिक दुखद होंगे। सांसदों और शीर्ष अधिकारियों के समक्ष दो घंटे के भाषण में, श्री पुतिन ने पश्चिमी नेताओं को लापरवाह और गैर-जिम्मेदार बताया और घोषणा की कि पश्चिम को यह ध्यान रखना चाहिए कि "हमारे पास भी हथियार हैं जो उनके क्षेत्र पर लक्ष्य पर हमला कर सकते हैं, और अब वे जो सुझाव दे रहे हैं और दुनिया को डरा रहे हैं, वह सब परमाणु संघर्ष का वास्तविक खतरा पैदा करता है जिसका मतलब हमारी सभ्यता का विनाश होगा।


यह कड़ा बयान श्री पुतिन की पूर्व चेतावनियों के बाद आया है, जिन्होंने फरवरी 2022 में यूक्रेन में सेना भेजने के बाद से रूस की परमाणु शक्ति की लगातार याद दिलायी है, क्योंकि उन्होंने पश्चिम को कीव के लिए अपने सैन्य समर्थन का विस्तार करने से हतोत्साहित करने की कोशिश की थी।


 Vladimir Putin - President of Russia